Home Blog Technological ग्रुपचॅट युझर्स के लिए आ गया है व्हॉट्स अॅप का नया फिचर!

ग्रुपचॅट युझर्स के लिए आ गया है व्हॉट्स अॅप का नया फिचर!

283
0
SHARE

वॉट्सऐप में आ गया हे ये नया फीचर. अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लेके आया हैं एक और यूनिक फीचर, जो निश्चित तौर पर लोगों द्वारा पसंद किया जाएगा।

वॉट्सऐप के इस नए फीचर को ग्रुप चैट यूजर्स के लिए तैयार किया गया है और इसे ‘ग्रुप डिसक्रिप्शन’ का नाम दिया गया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, इस फीचर से यूजर्स किसी ग्रुप में मेंबर्स के लिए 500 कैरक्टर तक का डिस्क्रिप्शन लिख सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रुप के लिए डिसक्रिप्शन लिखना केवल ऐडमिन तक सीमित नहीं होगा बल्कि कोई भी मेंबर इसे लिख सकता है। यह डिसक्रिप्शन ग्रुप के उन्हीं मेंबर्स को ही दिखाई देगा जो इसे लिख सकते हैं, अन्य लोगों को यह नहीं दिखेगा। एक बार डिसक्रिप्शन लिखने के बाद ग्रुप चैट पर नोटिफिकेशन भी आएगा कि किस व्यक्ति ने ग्रुप डिसक्रिप्शन चेंज किया है। अगर आप डिसक्रिप्शन को रिमूव करते हैं तो इस बारे में ग्रुप चैट पर नोटिफिकेशन आएगा।

यह फीचर अभी वॉट्सऐप के बीटा वर्जन 2.18.54 पर देखा गया है और बाद में विंडोज फोन के वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.18.28 पर देखा गया है। यह फीचर जल्द iOS के बीटा वर्जन के यूजर्स के लिए भी जल्द जारी किया जा सकता है। इसबीच, वॉट्सऐप ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ के बाद अपना सबसे बड़ा फीचर वॉट्सऐप पेमेंट ऑप्शन भी लॉन्च हो गया है। यह फीचर अभी ऐंड्रॉयड और iOS चुनिंदा यूजर्स के लिए जारी किया गया है। यह यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) पर आधारित है और इसके लिए पेमेंट रिसीवर और सेंडर दोनों यूपीआई पेमेंट ऑप्शन इनेबल होने चाहिए। इसके लिए वॉट्सऐप ने आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, ऐक्सिस, एसबीआई, यस बैंक सहित देश के कई बड़े बैंकों से समझौता किया है। एक बार यह फीचर आने के बाद वॉट्सऐप सीधे पेटीएम और गूगल तेज जैसे डिजिटल ट्रांजैक्शन ऐप्स से सीधा मुकाबला करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here