Home Quotes जानें बिजनेस के इन 5 सफल लोगों की कैसे होती है सुबह...

जानें बिजनेस के इन 5 सफल लोगों की कैसे होती है सुबह की शुरुआत

936
1
SHARE

सुबह-सुबह उठकर सभी का मॉर्निंग रूटीन अलग-अलग होता है। किसी को सुबह उठकर सबसे पहले कॉफी चाहिए तो किसी को सबसे पहले अखबार चाहिए होता है। कोई सुबह सबसे पहले एक्सरसाइज करने जाने का शौकीन होता है तो कोई ब्रेकफास्ट करने से पहले कुछ काम नहीं करता। यहां हम आपको बता रहे हैं बिजनेस के सक्सेसफुल लोगों के मॉर्निंग रूटीन के बारे में। इसे फॉलो कर आप भी सफलता की सीढ़ियां चढ़ सकते हैं।

स्टीव जॉब्स
को-फाउंडर: Apple
स्टीव जॉब्स सुबह जल्दी उठते थे और सबसे पहले आइने में अपना चेहरा देखकर खुद से सवाल करते थे ‘ अगर आज मेरी जिंदगी का अंतिम दिन है और मैं आज जो काम करने जा रहा हूं क्या उससे मैं खुश होऊंगा या नहीं’। अगर उन्हें लगातार इसका जवाब ना में मिलता है तो उन्हें पता चल जाता है कि इसमें बदलाव करने की जरूरत है।

मार्क जुकरबर्ग
को-फाउंडर ऑफ फेसबुक
एक अंग्रेजी वेबसाइट की मानें तो फेसबुक के को फाउंडर मार्क जुकबर्ग सुबह उठकर सबसे पहले सबसे पहले अपना फोन चेक करते हैं। इसके अलावा वो फेसबुक देखते हैं और जानते हैं कि दुनिया में क्या हो रहा है।

बिल गेट्स
माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर
एक अंग्रेजी वेबसाइट की मानें तो माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स अपनी हेल्थ के लिए जाने जाते हैं। इसलिए सुबह-सुबह वो घंटों अपनी ट्रेडमिल पर बिताते हैं और इस दौरान टीचिंग कंपनी के कोर्स देखते हैं।

हावर्ड स्कल्ट्ज
स्टारबक्स के सीईओ
इन्होंने वॉशिंगटन के सिएटल की एक छोटी सी कॉफी शॉप को दुनिया को बड़े और सक्सेसफुल ब्रांड्स में शामिल किया।
एक अंग्रेजी वेबसाइट की मानें तो हावर्ड स्कल्ट्ज सुबह सवेरे उठकर अपने तीन डॉगियों के साथ मॉर्निंग वॉक पर जाते हैं और वॉक से आने के बाद खुद अपने लिए कॉफी बनाते हैं।

जेफ बेज़ोस
अमेजन सीईओ
जेफ बेज़ोस अमेज़न डॉट कॉम के फाउंडर, सीईओ हैं।
मॉर्निंग रूटीन: एक अंग्रेजी वेबसाइट की मानें तो जेफ बेज़ोस को सुबह-सुबह होने वाली मीटिंग्स से नफरत है। सुबह-सुबह वो अपने परिवार के साथ हेल्दी ब्रेकफास्ट करना पसंद करते हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here